HomeBidasarबेगराज नाई – वो झुका नही.. वो रुका नही, चलता गया.. राह...

बेगराज नाई – वो झुका नही.. वो रुका नही, चलता गया.. राह बनाता गया

- Advertisement -
Loading...

राजस्थान के चुरू जिले के बीदासर कस्बे मे चुनाव कि रौनक कुछ अलग ही है, जी हाँ हम बात कर रहे नगर पालिका चुनाव 2021 कि नगर पालिका चुनाव हमेशा से ही रोचक होते है पर 2021 के ये चुनाव कुछ खास है और इस चुनाव को खास बनाने वाले शख्स का नाम है बेगराज नाई, एक सामान्य से परिवार का एक नौजवान लड़का जैसे हम में से कोई एक।

बेगराज पिछली नगर पालिका मे भाजपा से वार्ड पार्षद था अबकी बार पार्टी से टिकिट ना ले कर भाजपा के नगर पालिका अध्यक्ष पद के प्रत्याशी धर्मचंद सोनी के सामने निर्दलीय के रूप मे चूनौती पेश की।

begraj

चुनाव से 10 दिन पहले तक वार्ड नंबर 4 भाजपा की सीट पक्की मानी जा रही थी पर सोशल मीडिया और युवा शक्ति ने वो कर दिखाया जिसकी किसी को आशा नही थी बेगराज ने भाजपा के नगर पालिका अध्यक्ष पद के प्रत्याशी धर्मचंद सोनी को 362 वोट से हराकर सोये हुये कस्बे वासियों मे नया जोश भर दिया ।

Loading...

इस एक अकेले शख्स ने बीदासर मे बहुत कुछ बदला है चाहे वो सती माता के पास बनी गेनाणी हो या लोगो कि सोच, इस लिए बेगराज अब बीदासर वासियों की नगर पालिका अध्यक्ष के रूप मे पहली पसंद है।

व्यक्तिगत तौर पर मैं बेगराज समर्थक नही हूँ, इस शख्स ने सिस्टम को बदलने की हिम्मत दिखाई इस लिए इसके खिलाफ भी नही हूँ।

मेरे एक कट्टर भाजपायी मित्र ने मुझे बताया कि “पहले टेंपु वाले भी आसानी से नही जाते थे हमारे घर कि तरफ, इस अकेले ने अपने दम पर उस गेनाणी को नाले के जरिये पार करवाया था, आज उसका साथ ना दे तो ये नाइंसाफी होगी”।

Loading...

हॉस्पिटल वाला आंदोलन तो हम सब को पता है एक अकेले इसी बेगराज ने पूरे सिस्टम को हिला दिया था। आज 7 फरवरी 2021 को बीदासर नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव होना है। 16 बीजेपी 13 काँग्रेस 6 निर्दलीय पार्षद कल अपने मत का प्रयोग कर बीदासर के Chairman का चुनाव करेंगे, भाजपा से सीताराम भोभरिया (प्रजापत) और निर्दलीय बेगराज नाई (काँग्रेस प्रत्याशी गोपाल गुर्जर अपना नामांकन वापिस ले चुके है) आमने सामने है।

अध्यक्ष कौन बनता है ये तो कल चुनाव के बाद ही पता चलेगा लेकिन बेगराज बीदासर को जीत चुका है।

मुझे लगता है जिस तरह से राह अपने आप बनती गयी बीदासर की भी शायद कल एक नयी सुबह हो…

Loading...
- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -