HomeCricket NewsInd vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया, इंग्लैंड जीत की ओर 9...

Ind vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया, इंग्लैंड जीत की ओर 9 विकेट गिरा

- Advertisement -

चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चेन्नई में खेला जा रहा है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। आज यानी मंगलवार 16 फरवरी को मैच का चौथा दिन और खेल का चौथा दिन जारी है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 482 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 53/3 से आगे खेलते हुए, लेखन के समय तक 53 ओवरों में 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए।

Ind

मेहमान इंग्लैंड को चौथे दिन अपना पहला झटका डेनियल लॉरेंस के रूप में लगा, जिन्होंने 26 रन बनाए और आर अश्विन की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे। इस तरह इंग्लैंड को चौथा झटका लगा। आर अश्विन ने बेन स्टोक्स को टेस्ट क्रिकेट में दसवीं बार फंसाया। स्टोक्स 8 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर कोहली के हाथों लपके गए। इस तरह से इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई।

भारत को छठी सफलता अक्षरा पटेल ने दिलाई। उन्होंने 12 रन के निजी स्कोर पर ओली पोप को इशांत शर्मा के हाथों कैच कराया। कुलदीप यादव को बेन फॉक्स के रूप में मैच की पहली सफलता मिली। पहले ही ओवर में सिराज ने रूट का कैच टपका दिया। फॉक्स ने 2 रन बनाए। अक्षर पटेल ने उनका कैच पकड़ा।

अक्षर पटेल ने भारत को 8 वीं सफलता दिलाई। उन्होंने जो रूट को रहाणे के हाथों 33 रन के स्कोर पर कैच कराया। अपने अगले ओवर में, पटेल ने इंग्लैंड को 9 वां झटका देने के लिए ओली स्टोन को आउट किया, जबकि वह देश के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में पांच विकेट लेने वाले 9 वें खिलाड़ी बने।

इस मैच की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में भारत ने रोहित शर्मा की पहली पारी में 161 रन और फिर अजिंक्य रहाणे के 67 और ऋषभ पंत के नाबाद 58 रनों की बदौलत 329 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 134 रनों पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को 195 रनों की बहुमूल्य बढ़त मिली। इस तरह से भारत ने आर अश्विन के शतक और विराट कोहली के अर्धशतक के आधार पर अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 482 रनों का लक्ष्य रखा।

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को तीसरे दिन के खेल के आखिरी सत्र में एक के बाद एक चोट लगी। इंग्लैंड ने रोरी बर्न्स, डोम सिबली और नाइट वॉचमैन जैक लीच के विकेट खो दिए हैं। इंग्लैंड को मैच बचाने और लगभग 6 सीजन तक बल्लेबाजी करने के लिए एक बड़ी लड़ाई लड़नी होगी, लेकिन भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ सात विकेट की तलाश करनी होगी।

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -