HomeCricket Newsभारत और इंग्लैंड के खिलाफ युवराज सिंह का नाम भारत की सबसे...

भारत और इंग्लैंड के खिलाफ युवराज सिंह का नाम भारत की सबसे बड़ी पारी है

- Advertisement -

भारत और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय श्रृंखला का इतिहास बहुत पुराना है और दोनों टीमों के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अब तक खेले गए वनडे के कई रिकॉर्ड बनाए हैं। अगर इंग्लैंड के खिलाफ एक दिवसीय मैचों में भारत के लिए सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने की बात की जाए, तो यहां युवराज सिंह पहले नंबर पर हैं। यानी इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम पर है।

युवराज सिंह की 150 रनों की पारी

Yuvraj-Singh

युवराज सिंह ने 19 जनवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ 150 रनों की पारी खेली थी और यह युवराज सिंह के वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाफ अब तक का कोई भी बल्लेबाज है। सबसे बड़ी पारी भी है। युवराज सिंह ने इस मैच में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा क्योंकि इससे पहले भी भारत के पास युवी के नाम पर इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड था। कटक में, युवी ने 150 रनों की पारी खेलकर एक नई उपलब्धि हासिल की, और अपने पिछले रिकॉर्ड को नाबाद 138 रन से पीछे छोड़ दिया।

इसलिए इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में भारत की सबसे बड़ी पारी के मामले में, युवराज सिंह पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद हैं, जबकि युवराज सिंह नाबाद 137 रन की पारी खेलने के बाद तीसरे स्थान पर हैं। इस मामले में चौथे नंबर पर पूर्व बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 134 रन बनाए और एमएस धोनी 134 रनों की पारी के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। वीरेंद्र सहवाग 126 रन बनाकर छठे स्थान पर हैं। टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ 122 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली है।

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -

Related News

- Advertisement -